लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस, पदाधिकारियों से संवाद करने आएंगे प्रदेशाध्यक्ष डोटासरा, प्रदेश प्रभारी रंधावा और नेता प्रतिपक्ष जुली

कांग्रेस 1 फरवरी को लोकतंत्र बचाओ अभियान की शुरुआत श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र से करेगी


- अनिल जान्दू

हनुमानगढ़/श्रीगंगानगर। लोकसभा चुनाव को लेकर अब कांग्रेस एक्टिव मोड में आ गई है। वैसे भी कांग्रेस श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र के हनुमानगढ़ जिले में नोहर, पीलीबंगा, संगरिया और श्रीगंगानगर जिले में श्रीकरणपुर और सूरतगढ़ से अपने विधानसभा प्रत्याशी जीतने के बाद से श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र में उत्साहित नजर आ रही है। दोनों जिलों के अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी कांग्रेस पार्टी ने जीतने वाले प्रत्याशी के समकक्ष वोट लिए हैं। इसीलिए प्रदेश अध्यक्ष गोविंद डोटासरा बार-बार इस क्षेत्र के चक्कर लगा रहे हैं।


प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली पार्टी के श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी राय लेंगे। 
प्रदेश कांग्रेस कमेटी केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों द्वारा लोकतांत्रिक संस्थाओं की एक-एक कर की जा रही हत्या के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू करने जा रही है। इसी के तहत तीनों वरिष्ठ नेता 31 जनवरी की देर शाम को श्रीगंगानगर पहुंच जाएंगे। इस अभियान की राजस्थान में शुरुआत 1 फरवरी को श्रीगंगानगर से की जाएगी। 1 फरवरी को प्रातः 11 बजे रंगोली रिजॉर्ट्स, दुर्गेश सिनेमा में लोकसभा क्षेत्र कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने के लिए संवाद कार्यक्रम रखा गया है। यहां तीनों नेता पार्टी के पदाधिकारियों से चुनाव को लेकर चर्चा करेंगे। इसको लेकर श्रीगंगानगर हनुमानगढ़ जिला स्तर पर भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। श्रीगंगानगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र एवं भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर जिले के नेताओं व पार्टी पदाधिकारियों से संवाद कार्यक्रम आयोजित होगा। इसके तहत राजस्थान के वरिष्ठ नेताओं का लोकसभावार संवाद कार्यक्रम श्री गंगानगर में भी तय किया गया है। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से कार्यक्रम जारी कर दिया गया। इस दौरान लोकसभा श्रीगंगानगर के लिए प्रत्याशी चयन और चुनाव किस तरह जीता जाए, इसको लेकर परिचर्चा करेंगे। 

सभी पदाधिकारी लेंगे हिस्सा
शहर और देहात कांग्रेस की अध्यक्षता में होने वाले इस परिचर्चा संवाद कार्यक्रम में पार्टी के सभी पदाधिकारी हिस्सा लेंगे। इसमें एआईसीसी सदस्य, प्रदेश कांग्रेस की तरफ से नियुक्त संभाग और जिला प्रभारी, जिले से प्रदेश कांग्रेस पदाधिकारी, पीसीसी सदस्य, लोकसभा 2019 के प्रत्याशी, विधायक, विधायक प्रत्याशी, जिला प्रमुख, नगर निगम एवं निकाय के अध्यक्ष या नेता प्रतिपक्ष, ब्लॉक अध्यक्ष प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, अग्रिम संगठनों विभागों प्रकोष्ठों के अध्यक्ष, जिला कांग्रेस पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, जिला परिषद सदस्य, सरपंच, पंच, पार्षद इस परिचर्चा में हिस्सा लेंगे।


 





इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देर रात संगरिया क्षेत्र में लोहे की रॉड से पीट-पीट कर युवक की हत्या

प्रशासन शहरों के संग अभियान में जारी गलत पट्टे रद्द होने शुरू

राइट टू हेल्थ के बाद अब बनेंगे नए जिले और संभाग

खुलासा: हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर का एक बड़ा युवा वर्ग अब एमडी ड्रग्स की गिरफ्त में

आखिर अचानक क्यों निकल पड़े पड़े सुबह - सुबह घर से CM भजनलाल ?

शादी में आखिर तोरण क्यों मारा जाता है, इस रस्म के किए बगैर फेरे क्यों नहीं होते ?

हनुमान बेनीवाल, भगवंत मान और केजरीवाल एक साथ

टोडिये पालने पर मिल रहे रुपए, किसान राजी

जाट समाज ने बढ़ा दी सीएम की टेंशन! भजनलाल शर्मा के गृह जिले में मचेगा बवाल?

निःशुल्क विशेष योग्यजन सहायक उपकरण वितरण शिविर का शुभारंभ।