ग्राम परिक्रमा यात्रा से असंगठित किसानों को जोड़ेगा भाजपा का किसान मोर्चा - किसान हितों से जुड़े निर्णयों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा

 

अनिल जान्दू
ग्राम परिक्रमा यात्रा से असंगठित किसानों को जोड़ेगा भाजपा का किसान मोर्चा
- किसान हितों से जुड़े निर्णयों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा 
हनुमानगढ़।
 लोकसभा चुनाव की तैयारी के सिलसिले में भाजपा ने नारा दिया है चलो गांवों की ओर। जिसमे बीजेपी का प्रत्येक नेता और कार्यकर्ता गांवों में प्रवास करेगा।किसान मोर्चा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजकुमार चाहर और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने आज मुजफ्फरनगर से यात्रा का आगाज किया है। इस संबंध में जानकारी देते हुए किसान मोर्चा के मीडिया प्रभारी अनिल जान्दू ने बताया कि पूरे देश में राष्ट्रीय नेतृत्व में यह आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत हनुमानगढ़ जिले के गांवों में भी प्रतिदिन ग्राम परिक्रमा यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा जिसमें स्थानीय सांसद, विधायक, निर्वाचित प्रतिनिधि, भाजपा मंडल अध्यक्ष, जिला पदाधिकारी, सेवानिवृत कर्मचारी, वकील, डॉक्टर, भूतपूर्व, सैनिक, वरिष्ठ भाजपा कार्यकर्त्ता के साथ मोर्चा कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत के वरिष्ठ एवं प्रभावशाली गणमान्य नागरिक शामिल रहेंगे। यात्रा के दौरान सभी वर्गों एवं सभी क्षेत्र में कार्य कर रहे जनमानस को सम्मिलित कर उनसे संपर्क किया जाएगा। एक माह तक चलने वाली ग्राम परिक्रमा यात्रा में भाजपा सरकार के विकास कार्यों की जानकारी को राजस्थान के 11152 ग्राम पंचायतों में पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। हाल ही में बीजेपी ने किसानों के मसीहा कहें जाने वाले चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न सम्मान देने का निर्णय लिया है। देश में हरित क्रांति के जनक एम एस स्वामीनाथन को भी ये सम्मान देने का निर्णय हुआ। इस यात्रा के तहत पीएम नरेन्द्र मोदी के किसान हितों से जुडे समस्त निर्णयों को जन-जन तक पहुंचाने का बीड़ा उठाया गया है। यात्रा के तहत गांवों में किसान मजदूर चौपाल लगेगी और मोदी सरकार के किसान हितैषी गारंटी योजनाओं पर चर्चा भी की जाएगी। इसके अलावा डोर-टू-डोर अभियान चलाकर योजनाओं के पत्रक वितरित किये जाएंगे। यात्रा के पूरे अभियान की प्रदेश स्तर पर मॉनिटरिंग की जा रही है जिसकी रिपोर्ट जिलों से लेकर प्रदेश कार्यालय द्वारा राष्ट्रीय संगठन को भेजी जाएगी। ग्राम परिक्रमा यात्रा का मकसद गांवों में भाजपा को सशक्त बनाना है। 


हनुमानगढ़ में ग्राम परिक्रमा यात्रा का भादरा से हुआ शुभारंभ  
- गाय, हल, ट्रैक्टर व अन्य कृषि यंत्रों का हुआ पूजन 
हनुमानगढ़।
 जिला स्तरीय कार्यक्रम का शुभारंभ भादरा से किया गया। भादरा के भाजपा कार्यालय सहित गांव रामगढ़िया, छानी बड़ी और पटवा में गाय, हल, ट्रैक्टर व अन्य कृषि यंत्रों के पूजन पश्चात ‘‘ग्राम परिक्रमा यात्रा’’ के राष्ट्रीय कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को एलईडी स्क्रीन के माध्यम से दिखाया गया। आयोजित कार्यक्रमों में वक्ताओं ने पीएम-किसान सम्मान निधि योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, पीएम कृषि सिंचाई योजना के तहत मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का लेखा-जोखा आमजन के सामने रखा। यही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्धारा किसानों व मजदूरों के लिए किए गए विकास कार्यों से भी अवगत कराया गया। इस अवसर पर जिला संयोजक सुनील बेनीवाल, छानी बड़ी मंडल अध्यक्ष सत्यप्रकाश चाहर, मोर्चा महामंत्री संदीप सांई, मंडल मंत्री दिनेश पूनियां मलखेड़ा, जिला मीडिया प्रभारी अनिल जान्दू, पटवा के पूर्व सरपंच संदीप बेरवाल, सुरजीत बेनीवाल, महेंद्र सिंह बैहड़ा सहित विधायक संजीव बेनीवाल के पुत्र और पंचायत समिति सदस्य करण बेनीवाल व अर्जुन बेनीवाल भी मौजूद रहे।

अनिल जान्दू


अनिल जान्दू बने भाजपा किसान मोर्चा के जिला मीडिया प्रभारी
हनुमानगढ़।
 भाजपा के इस राष्ट्रव्यापी अभियान ग्राम परिक्रमा यात्रा को सफल बनाने के लिए किसान मोर्चा ने प्रदेश व जिला स्तर पर समितियां गठित कर दी हैं। राज्य में भी छह सदस्यीय प्रदेश समिति बनाई गई है वहीं जिलों की जिला समिति में कुल आठ सदस्य लिए गए है। प्रदेश भाजपा कार्यालय से जारी सूची के अनुसार हनुमानगढ़ जिला स्तरीय समिति में जिला संयोजक सुनील बेनीवाल, सहसंयोजक भगवान सिंह खुडी, रणजीत सिंह बराड़, राधाकृष्ण पूनियां, रवि गिल और रामस्वरूप महला, जिला मीडिया प्रभारी अनिल जान्दू और सोशल मीडिया प्रभारी सुभाष ढाका को आठ सदस्यीय समिति में सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देर रात संगरिया क्षेत्र में लोहे की रॉड से पीट-पीट कर युवक की हत्या

प्रशासन शहरों के संग अभियान में जारी गलत पट्टे रद्द होने शुरू

राइट टू हेल्थ के बाद अब बनेंगे नए जिले और संभाग

खुलासा: हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर का एक बड़ा युवा वर्ग अब एमडी ड्रग्स की गिरफ्त में

आखिर अचानक क्यों निकल पड़े पड़े सुबह - सुबह घर से CM भजनलाल ?

शादी में आखिर तोरण क्यों मारा जाता है, इस रस्म के किए बगैर फेरे क्यों नहीं होते ?

हनुमान बेनीवाल, भगवंत मान और केजरीवाल एक साथ

टोडिये पालने पर मिल रहे रुपए, किसान राजी

जाट समाज ने बढ़ा दी सीएम की टेंशन! भजनलाल शर्मा के गृह जिले में मचेगा बवाल?

निःशुल्क विशेष योग्यजन सहायक उपकरण वितरण शिविर का शुभारंभ।