कांग्रेस सरकार में किन शिक्षकों पर रही मेहरबानी...तैयार हो रही कुंडली


-ःअनिल जान्दू :-
हनुमानगढ़। शिक्षा मंत्री ने शिक्षा निदेशालय से प्रदेश में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान शिक्षकों एवं अन्य कार्मिकों के पदस्थापन संबंधी पूरी जानकारी मांगी है। किन शिक्षकों पर पांच साल मेहरबानी रही और कौन हाशिये पर रहा, इस संबंध में आठ बिंदुओं में जानकारी जुटाई जा रही है। प्रदेश में शिक्षा महकमे के अलावा अन्य विभागों में तबादलों से प्रतिबंध हटा दिया गया है। बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देकर शिक्षा विभाग में स्थानांतरण पर फिलहाल रोक जारी रहेगी। इस बीच शिक्षा मंत्री शिक्षकों और विभाग के अन्य कार्मिकों के तबादलों से पहले उनकी कुंडली तैयार करवा रहे हैं। मंत्री ने शिक्षा निदेशालय से प्रदेश में पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान शिक्षकों एवं अन्य कार्मिकों के पदस्थापन संबंधी पूरी जानकारी मांगी है। किन शिक्षकों पर पांच साल मेहरबानी रही और कौन हाशिये पर रहा, इस संबंध में आठ बिंदुओं में जानकारी जुटाई जा रही है। एपीओ और प्रतिनियुक्ति पर चल रहे अधिकारियों-कर्मचारियों के बारे में भी सूचना चाही गई है। निदेशालय के अनुभाग अधिकारी एवं कार्मिक सूचना एकत्रित करने के काम में जुट गए हैं। कांग्रेस सरकार के दौरान एक ही जगह जमे रहे शिक्षकों और पद विरुद्ध लगे कार्मिकों पर विशेष जानकारी मांगी गई है।
संयुक्त निदेशकों को पत्र भेज तत्काल मांगी सूचना
प्रदेश के सभी संयुक्त निदेशकों को पत्र भेजकर तत्काल जानकारी भेजने को कहा गया है। इस पत्र के आने के बाद सभी संभाग संयुक्त निदेशक फाइलों को खंगालने में जुट गए हैं। आठ बिन्दुओं में मांगी गई सूचना में वरिष्ठ अध्यापक एवं समकक्ष, माध्यमिक शिक्षा के तृतीय श्रेणी अध्यापक एवं समकक्ष पदों की जानकारी मांगी गई है। साथ ही एपीओ तथा पद विरुद्ध लगे कर्मचारियों की सूचना भी तैयार की जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कुल आठ बिंदुओं में सारी जानकारी मांगी गई है।
रिपोर्ट तैयार कर रहे
शिक्षा निदेशक आशीष मोदी ने बताया कि शिक्षा मंत्री ने जो सूचना मांगी है, वह जुटाई जा रही हैं। इसके लिए संबंधित अनुभाग अधिकारियों काे निर्देश दिए हैं। सूचना तत्काल एकत्रित कर भेजने को कहा गया है।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

देर रात संगरिया क्षेत्र में लोहे की रॉड से पीट-पीट कर युवक की हत्या

प्रशासन शहरों के संग अभियान में जारी गलत पट्टे रद्द होने शुरू

राइट टू हेल्थ के बाद अब बनेंगे नए जिले और संभाग

खुलासा: हनुमानगढ़-श्रीगंगानगर का एक बड़ा युवा वर्ग अब एमडी ड्रग्स की गिरफ्त में

आखिर अचानक क्यों निकल पड़े पड़े सुबह - सुबह घर से CM भजनलाल ?

शादी में आखिर तोरण क्यों मारा जाता है, इस रस्म के किए बगैर फेरे क्यों नहीं होते ?

हनुमान बेनीवाल, भगवंत मान और केजरीवाल एक साथ

टोडिये पालने पर मिल रहे रुपए, किसान राजी

जाट समाज ने बढ़ा दी सीएम की टेंशन! भजनलाल शर्मा के गृह जिले में मचेगा बवाल?

निःशुल्क विशेष योग्यजन सहायक उपकरण वितरण शिविर का शुभारंभ।